Jiophone खरीदने वालों के लिए आ गई खुशखबरी

जब अगस्त 2017 में जियो का फ़ोन लॉन्च किया था, तब इसे फ़ोन को सिर्फ Reliance Digital outlets और जियो की वेबसाइट पर ही प्रीबुकिंग के लिए रखा गया था. इस फोन की वजह से जियोफोन की वेबसाइट उस समय OLX और Amazon India के बाद तीसरे नंबर पर आ गई थी. वही अब हालात में कुछ बदलाव हुए है.
डिजिटल भुगतान सेवा देने वाली कंपनी मोबीक्विक (Mobikwik) अपने एप पर रिलायंस जियो का फीचर फोन 'जियो फोन बेचेगी. इसके लिए दोनों कंपनियों ने साझेदारी की है. मोबीक्विक ने एक बयान में कहा कि इसी के साथ वह पहली ऐसी मोबाइल वालेट कंपनी बन गई है जो 'जियो फोन को बेचेगी.

how-book-jiophone-on-mobikwik
वही आप को बता दे कि कंपनी के कारोबार प्रमुख विक्रम वीर सिंह ने इस साझेदारी पर बात करते हुए बताया कि ग्राहक चार आसान चरणों में फोन बुक कर सकते हैं. इस संबंध में उसके मंच से लेनदेन पूरा होने पर ग्राहक को जियो की तरफ से एक पुष्टि एसएमएस आएगा.


इसमें उन्हें स्टोर की जानकारी भेजी जाएगी जहां से ग्राहक अपना जियो फोन प्राप्त कर सकते हैं.ऐसे में अगर आप भी जियो फोन को बुक करना चाहते है तो आप को भी इन आसान 4 स्टेप का पालन करना पड़ेगा.
इन स्टेप्स को फॉलो कर MobiKwik पर बुक करें जियोफोन
स्टेप 1: सबसे पहले आप को MobiKwik के होमपेज पर जा कर रिचार्ज वाले आप्शन पर क्लिक करना होगा. इसके बाद आप को recharge and bill payment पर जाकर फ़ोन बुकिंग करनी होगी.
स्टेप 2: इसके बाद आप को फोन बुकिंग में जियो फोन को चुनना पड़ेगा. उसके बाद आप को कुछ अपनी जरूरी जानकारी डालनी होगी, इस्ला अलावा आप को पैसे का पेमेंट करना होगा.
स्टेप 3: इसके बाद जब आप को पेमेंट हो जाएगा तो आप को नंबर पर confirmation SMS आ जा जाएगा. वही दूसरा मैसेज उस स्टोर के पास चला जाएगा,जहाँ से आप को ये फ़ोन मिलेगा. जहाँ पर आप को वो स्टोर आप की जानकारी लेने के बाद आप को फ़ोन दे देंगे.
वहीं आपको जियो फोन की कुछ ख़ास बातें भी बता देते है:
Feature Phone की खास बातें-
इस फीचर फोन में कम्‍पैक्‍ट डिजाइन, 4वे नेवीगेशन, एसडी कार्ड स्‍लॉट जैसी कई सुविधाएं हैं. कुछ खास सहूलियतों पर एक नजर :
अल्‍फान्‍यूमेरिक की पैड
4 वे नेविगेशन
कम्‍पैक्‍ट डिजाइन
2.4" QVGA डिस्‍प्‍ले
बैटरी एंड चार्जर
SD कार्ड स्‍लॉट
कैमरा
माइक्रोफोन और स्‍पीकर
हेडफोन जैक

Comments

Popular posts from this blog

Jio के 5 सबसे सस्ते प्लान, जिनके बारे में कोई नहीं जानता

रिलायंस जियो VS एयरटेल बनाम वोडाफोन: 500 रुपये के तहत सर्वश्रेष्ठ रिचार्ज योजनाएं